Jio द्वारा 6p / मिनट चार्ज करने की घोषणा के बाद, Airtel ने 'अब तो साही चुनो' अभियान शुरू किया



Jio द्वारा 6p / मिनट चार्ज करने की घोषणा के बाद, Airtel ने 'अब तो साही चुनो' अभियान शुरू किया

रिलायंस जियो ने घोषणा की कि एक दिन बाद वह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज करेगा, भारती एयरटेल ने गुरुवार को सोशल मीडिया नेटवर्क पर 'अब तो साही चुनो' अभियान शुरू किया।
ट्वीटर पर लेते हुए, एयरटेल ने कहा: कुछ के लिए, असीमित का मतलब कुछ और है। हमारे लिए, असीमित वॉयस कॉल का हमेशा सही मायने में असीमित वॉयस कॉल होता है। अब Airtel पर स्विच करें, उसके बाद #AbTohSahiChuno।
विशेष रूप से, अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने बुधवार को कहा कि वह अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा एयरटेल, बीएसएनएल और वोडाफोन-आइडिया जैसे प्रतिद्वंद्वियों के मोबाइल फोन नेटवर्क पर किए गए वॉयस कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगाएगी। 31 दिसंबर की समय सीमा समाप्त हो गई।
Jio ने एक बयान में कहा कि यह शुल्क ऐसे समय तक चलेगा जब विनियमों को कॉल पूरा करने के लिए प्रतिद्वंद्वी नेटवर्क को भुगतान की आवश्यकता होगी लेकिन उन्होंने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को समतुल्य राशि का मुफ्त डेटा देकर क्षतिपूर्ति करेगा।
Jio, जो अपने 4 जी टेलीकॉम नेटवर्क पर केवल डेटा उपयोग के लिए उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेता है, जबकि देश में कहीं भी वॉयस कॉल मुफ्त है, ने कहा कि नया चार्ज उसके उपयोगकर्ताओं द्वारा अन्य Jio फोन और लैंडलाइन फोन पर भी कॉल पर लागू नहीं होगा। व्हाट्सएप, फेसटाइम और अन्य ऐसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करके किए गए कॉल पर। सभी नेटवर्क से इनकमिंग कॉल्स मुफ्त में जारी रहेंगी।

यहां यह उल्लेखनीय है कि 2017 में ट्राई ने विभिन्न कारकों को देखते हुए 31 दिसंबर, 2019 को IUC को 6 पैसे प्रति मिनट से घटाकर 6 पैसे प्रति मिनट कर दिया था। लेकिन अब यह समीक्षा करने के लिए एक परामर्श पत्र जारी किया गया है कि क्या समयरेखा को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

Post a Comment

0 Comments