Google आपको बिना बोले 911 की मदद लेगा



उम्मीद है कि हमें कभी भी ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना चाहिए जिसमें आपको पुलिस को कॉल करने या आपातकालीन नंबरों की मदद करने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से ऐसे समय होते हैं जब आपको आपातकालीन नंबरों की मदद की आवश्यकता होती है और कभी-कभी यह मामला होता है। स्थिति यह है कि आप मदद मांगे बिना नहीं बोल सकते। मदद के लिए नहीं बोलने के कई कारण हो सकते हैं।
किसी को बोलने की उसकी क्षमता से वंचित किया जा सकता है और ऐसी स्थिति में फंस सकता है जहाँ बोलना जानलेवा हो सकता है, जैसे कि डकैती के दौरान बोलना।
Google की नई 911 सुविधा इस स्थिति के समान है। डुप्लेक्स और पिक्सेल कॉल स्क्रीनिंग में भाषण प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ, Google ऑपरेटर के साथ अपने स्थान को स्वचालित रूप से साझा करने में सक्षम है और आपको सूचित करता है कि आपको चिकित्सा, आग या पुलिस की आवश्यकता है। के संबंध में सहायता चाहिए।


दिलचस्प बात यह है कि Google ऑपरेटरों को यह सब बताएगा, उपयोगकर्ताओं को अपनी भाषा के साथ एक शब्द नहीं कहना होगा।
जब आप अपने देश के आपातकालीन नंबरों पर कॉल करते हैं, तो Google आपको अपना स्थान प्रदान करेगा, ताकि आप अपना स्थान ऑपरेटर को भेज सकें। यदि आप बोल सकते हैं, तो इस स्थान को ऑपरेटर को स्थानांतरित करें, और यदि आप नहीं बोल सकते हैं, तो Google आपको विशिष्ट प्रकार के समर्थन विकल्प प्रदान करेगा और आपकी ओर से ऑपरेटर से बात करेगा।

कई मामलों में फ़ोन स्वयं भी आपातकालीन नंबर पर कॉल करके अपना स्थान साझा करता है, लेकिन इसे विशेष रूप से जोड़ने से आपको तत्काल सहायता प्राप्त होगी। यदि आप चाहें, तो स्वचालित संदेश के बाद ऑपरेटर से स्वयं बात करें। कर सकते हैं
यह नया फीचर आने वाले कुछ महीनों में चालू हो जाएगा। सबसे पहले, इस फोन को Google के Pixel फोन में शामिल किया जाएगा। फिर यह अन्य उपकरणों के लिए उपलब्ध होगा।

Post a Comment

0 Comments