आपके फ़ोन कॉल को सुनने के लिए आपके Android फ़ोन एक्सेलेरोमीटर का उपयोग किया जा सकता है



यदि आप किसी एप्लिकेशन को अपने माइक्रोफ़ोन तक पहुंचने की अनुमति नहीं देते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी आवाज़ नहीं सुन सकता है। शोधकर्ताओं ने स्पीयरफोन नाम से एक हमला किया है। यह हमलावर एंड्रॉइड फोन के मोशन सेंसर का उपयोग करके अपने Google सहायक के साथ फोन कॉल और बातचीत सुन सकता है।
जब कोई ऐप इंस्टॉलेशन के दौरान फोन के माइक को एक्सेस करने की अनुमति मांगता है, तो वह आपकी चैट सुन सकता है।
हालांकि, शोधकर्ताओं ने एक और तरीका खोज निकाला है।
नए स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर होते हैं जो बताते हैं कि आप कितनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। फिट-नेस ऐप के लिए एक्सेलेरोमीटर काफी उपयोगी है। चूंकि एंड्रॉइड ऐप को एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करने के लिए किसी भी अनुमति की आवश्यकता नहीं है, इसलिए विशेषज्ञों ने इसका इस्तेमाल जासूसी के लिए किया है।


स्मार्टफोन के लाउडस्पीकर एकमात्र ऐसे उपकरण हैं जो डिवाइस के शरीर को मजबूत करते हैं। वे कंपन नमूने लेने के लिए एक्सेलेरोमीटर को हाईजैक करने में भी सक्षम हैं।
विशेषज्ञ कंपन संभाषणों में कंपन संकेतों और मशीन लर्निंग को जोड़ते हैं। यह तरीका तब भी काम करता है जब फोन को टेबल पर रखा जाता है और तब भी उपयोगी होता है जब फोन उपयोगकर्ता के हाथों में हो। हो।
यह विधि तब तक काम करती है जब तक फोन का लाउडस्पीकर काम कर रहा हो। फ़ोन कॉल पर अन्य उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रियाएँ आपके द्वारा कहे गए ट्रैक को ट्रैक कर सकती हैं।
मोशन सेंसर नमूनाकरण दर (जिस आवृत्ति पर डेटा पढ़ा जाता है) अभी भी कम है, लेकिन विशेषज्ञों ने और भी बेहतर परिणाम प्राप्त किए हैं। से पता चला है।

Post a Comment

0 Comments